सबसे सुरक्षित बैकारेट प्लेटफॉर्म कौन सा है

सबसे सुरक्षित बैकारेट प्लेटफॉर्म कौन सा है

time:2021-10-21 17:18:45 कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड? Views:4591

फुटबॉल में खिलाड़ियों की संख्या सबसे सुरक्षित बैकारेट प्लेटफॉर्म कौन सा है 188bet दफ़्तर,casumo ओमडोम,lovebet (1).apk,lovebet डाउनलोड आईओएस,lovebet पी/ई अनुपात,lovebet.t,एयू स्लॉट कैसीनो कोई जमा बोनस नहीं,बैकारेट अच्छी वेबसाइट,बैकारेट एक्स ऑफ व्हाइट,बेटिंग रेटिंग,कैसीनो दिन ऐप,कैसीनो युकोन गोल्ड,कॉम.रम्मी.रविवार,भगवान का क्रिकेट,एस्पोर्ट्स चाइनीज ड्रामा,किसान जॉन जन्मदिन मुबारक गीत,फुटबॉल शूटिंग कौशल वीडियो,जी लवबेट,बेटिंग आर्केड को कैसे क्रैक करें,आईपीएल आज मैच लाइव,जेएच स्पोर्ट्स जैकेट,लाइव कैसीनो निर्देश,लॉटरी 8 बजे वाला,लूडो कास्ट,नवीनतम जिनबाओबो,ऑनलाइन फुटबॉल लॉटरी सिंगल गेम बेटिंग,ऑनलाइन पोकर रियल मनी यूएसए लीगल,पैरिमैच आधिकारिक वेबसाइट,पोकर लूडो,१० दो आठ बार पाने के लिए रजिस्टर करें,नियम उत्पाद,रम्मीकल्चर - आपका रम्मी पार्टनर,स्लॉट मशीन उद्धरण,खेल सट्टेबाजी एजेंट,स्पोर्ट्सबुक आरक्षण लास वेगास,टेक्सास होल्डम सेट,बैकरेट गेम को मुफ़्त में आज़माएं,विकलांगता को कहां देखें,Youwager स्पोर्ट्सबुक समीक्षा,ऑनलाइन जुआ bani,क्रिकेट nibandh in marathi,गोवा दमन दीव,तीन पत्ती के,बकरा टिक टॉक,बेताब सॉन्ग,विश्व की शीर्ष तीन फ़ुटबॉल सट्टेबाजी कंपनियाँ, .कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

पिछले एक साल में फंड ने 77.78 फीसदी रिटर्न दिया है.
टॉप म्यूचुअल फंड का विश्लेषण करने के लिए ईटी ने वैल्यू रिसर्च से समझौता किया है. हम फंड की बुनियादी बातों की पड़ताल करते हैं. इसमें उसका पोर्टफोलियो और प्रदर्शन भी शामिल है. इसका मकसद निवेशकों को निवेश में सहूलियत प्रदान करना है. आज हम आपको एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड के बारे में बता रहे हैं.

कैसा रहा है फंड का प्रदर्शन?
master

हाल के वर्षों में इस फंड ने बेंचमार्क और दूसरी प्रतिद्वंद्वी स्कीमों के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन किया है. पिछले एक साल में फंड ने 77.78 फीसदी रिटर्न दिया है. वहीं, इस दौरान बेंचमार्क का रिटर्न 83.93 फीसदी और कैटेगरी का औसत 76.56 फीसदी रहा है. तीन साल में स्‍कीम ने 7.59 फीसदी रिटर्न दिया है. जबकि बेंचमार्क का रिटर्न 14.02 फीसदी और कैटेगरी का औसत 10.68 फीसदी है. पांच साल में स्कीम का रिटर्न 13.56 फीसदी रहा. वहीं, इस दौरान बेंचमार्क का रिटर्न 15.72 फीसदी और कैटेगरी का औसत 14.06 फीसदी रहा.

इसे भी पढ़ें : ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

फंड कहां निवेश करता है?
master1

बुनियादी बातें
लॉन्च की तारीख : 27 फरवरी 2006
श्रेणी : इक्विटी
प्रकार : ईएलएसएस
औसत एयूएम (28 फरवरी 2021) : 3,416 करोड़ रुपये
बेंचमार्क : एसएंडपी बीएसई 200 टोटल रिटर्न इंडेक्‍स

कितनी है एनएवी?
ग्रोथ ऑप्शन (30 मार्च 2021) : 67.38 रुपये
डिविडेंड ऑप्शन : 22.49 रुपये
न्‍यूनतम सिप की रकम : 500 रुपये
एक्सपेंस रेशियो (28 फरवरी 2021) : 2.0%
एग्जिट लोड : लागू नहीं

इसे भी पढ़ें : सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

फंड मैनेजर
वेणुगोपाल मंघट/ विहंग नायक; दोनों इस फंड से 1 साल 2 महीने से जुड़े हैं

पोर्टफोलियो में टॉप 5 सेक्टर (%)
master2

पोर्टफोलियो में टॉप 5 शेयर (%)
master3


पोर्टफोलियो में हाल में हुए बदलाव
नई एंट्री : नेस्ले इंडिया (दिसंबर).

किन्हें किया बाहर : मणप्पुरम फाइनेंस (फरवरी).

किन में निवेश बढ़ाया : एचडीएफसी बैंक (दिसंबर). भारतीय स्टेट बैंक (फरवरी)

कितना जुड़ा है जोखिम?
master4

क्‍या आपको खरीदना चाहिए?
एक साल पहले इस फंड के अनुभवी मैनेजर ने इस्तीफा दिया. हालांकि, स्‍कीम की बागडोर मजबूत प्रबंधन के हाथों में है. निवेश के तरीके में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. अपने साथ की दूसरी प्रतिद्वंद्वी स्कीमों की तरह इसका झुकाव लार्जकैप की तरफ ज्यादा है. पोर्टफोलियो डायवर्सिफाइड है. हाल के सालों में रिटर्न घटा है. लेकिन, कोर टीम राहत देती है. स्‍कीम को रिटर्न प्रोफाइल में सुधार दिखाने की जरूरत है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंडटॉप म्‍यूचुअल फंडरिटर्नबेंचमार्कप्रदर्शनवैल्‍यू रिसर्च

ETPrime stories of the day

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’
Strategy

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’

8 mins read
Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle
Aviation

Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle

10 mins read
Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.
Banking

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.

15 mins read

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

एक साल पहले इस फंड के अनुभवी मैनेजर ने इस्तीफा दिया. हालांकि, स्‍कीम की बागडोर मजबूत प्रबंधन के हाथों में है. निवेश के तरीके में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है.समय गुजरने के साथ उन्‍हें इक्विटी में निवेश कम कर देना चाहिए. इसके बजाय धीरे-धीरे डेट फंडों की ओर रुख करना चाहिए.इंटरनेशनल फंड के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
lovebet डाउनलोड

बेहतर और सरल रिटर्न के लिए निवेशक साधारण प्रोडक्ट्स का रुख कर रहे हैं. सरकार ने अप्रैल-जून तिमाही में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.

क्रिकेट की तारीख

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.

lovebet गर्ल

फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी छह योजनाओं को अप्रैल 2020 में बंद होने के बाद से 15,776 करोड़ रुपये मिले हैं.

कैसीनो मैं लंदन

बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.

पूल रम्मी xyz

एनपीएस अकाउंट खोलते वक्त सब्सक्राइबर्स को विकल्प दिया जाता है. वे चाहें तो विभिन्न एसेट क्लास में खुद पैसा लगाएं. या फिर ऑटो च्‍वाइस ऑप्शन चुनें.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी