बिंदु रम्मी नाक

बिंदु रम्मी नाक

time:2021-10-21 17:47:32 कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे Views:4591

ऑनलाइन कैसीनो प्लेटिनम क्लब बिंदु रम्मी नाक 188bet जापान,casumo टिलिन सल्केमिनेन,lovebet १०० जमा बोनस,lovebet फुटबॉल,lovebet उच्चारण,lovebet-99,बीए लॉटरी,बैकारेट इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड,बैकरेट का नंबर 1 केबल,बेटिंग वेबसाइट बिल्डर,कैसीनो जमा,चेरोकी एनसी . में कैसीनो,क्रैमर का नियम,क्रिकेट प्रश्नोत्तरी हिंदी में,ई-स्पोर्ट्स ग्रुप ने ओमेगा को लाड़ प्यार किया,मछली पकड़ने की भीड़ वीडियो,फुटबॉल युक्तियाँ आज,ग्लोबल गेमिंग कंपनी,बोर्ड गेम कैसे बनाएं,आईपीएल जिंक की कीमत,जंगल रम्मी कस्टमर केयर,लाइव कैसीनो होटल रिचमंड,लॉटरी बाजार परिणाम,लूडो हैक मोड,ओ क्रिकेट डाउनलोड,ऑनलाइन खेल baccarat,दोस्तों के साथ ऑनलाइन पोकर मुफ्त,पैरिमैच टिप्स और ट्रिक्स,पोकर ऑनलाइन डाउनलोड APK,जंगल rummy.com की समीक्षाएं,अपने दिमाग पर राज करो,रम्मीकल्चर डाउनलोडिंग ऐप,स्लॉट मशीन वीडियो 2021,स्पोर्ट्स चैनल लाइव,स्पोर्ट्सबुक विलियम हिल,टेक्सास होल्डम एक्सबॉक्स 360,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल बुंडेसलीगा,कौन सा बेटिंग प्लेटफॉर्म बेहतर है,ора 0 लवबेट,ऑनलाइन नकद खेल,क्रिकेट आज का,गोवा बीच वीडियो,तीन पत्ती न्यू,बकरी अनुसंधान केंद्र राजस्थान,बैकारेट pdf,सौभाग्य, .कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे

टॉप लेवल से लेकर एंट्री लेवल तक सभी स्‍तर पर नौकरियां ऑफर की जा रही हैं.
नई दिल्‍ली : अर्थव्‍यवस्‍था में रिकवरी के संकेतों के बीच कंपनियों और स्‍टार्टअप में भर्तियां तेजी से बढ़ी हैं. पिछले एक महीने में ऑफिस जॉब और मैनेजमेंट वाली नौकरियों (व्‍हाइटर कॉलर) में हायरिंग में तेज उछाल आया है. कंपनियों के डेटा और सर्वे से इसका पता चलता है.

केपजेमिनी, व्हर्लपूल, टाटा स्टील, वेदांता, फिलिप्स, नेस्ले, डेलॉइट, लाइवस्पेस, पेप्सिको और मिंट्रा उन कंपनियों में से हैं जिन्होंने ईटी को बताया कि पिछले एक महीने में हायरिंग ले‍वल या तो कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंच गया या उसके करीब है. टॉप लेवल से लेकर एंट्री लेवल तक सभी स्‍तर पर नौकरियां ऑफर की जा रही हैं.

स्‍टार्टअप के मामले में तो खबर और अच्‍छी है. एक्‍सफीनो के सर्वे के अनुसार, जुलाई-अक्‍टूबर की अवधि में इंटरनेट कंपनियों में भर्ती में खासा तेजी आई है. यह तेजी बड़ी कंपनियों के मामले में खासतौर से है. इस सर्वे में 80 स्‍टार्टअप को शामिल किया गया. इनमें पेटीएम, बायजूज, डेल्‍हीवेरी, उड़ान, फोनपे, अनएकैडमी, बिग बास्‍केट, जोमैटो मीडिया, वेदांतु इत्‍यादि शुमार हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

सच तो यह है कि स्‍टार्टअप्‍स प्रमुख नियोक्‍ता के तौर पर उभरे हैं. इनके साथ सालाना 20 फीसदी की रफ्तार से कर्मचारी जुड़े.

master6

इन सेक्‍टरों में खूब मांग
2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है. केपजेमिनी के वीपी और हेड ऑफ टैलेंट एक्विजिशन अनिल कुमार सिंह ने कहा, ''इस साल के शुरू में तय किए गए टारगेट को हम हासिल कर लेंगे.''

इसे भी पढ़ें : इंफोसिस के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, नए साल से बढ़ेगा वेतन

नेस्‍ले ने कहा कि वह देशभर में अभी फैक्‍ट्री, ब्रांच और हेड ऑफिस के लिए सभी खाली पदों पर नियुक्ति कर रही है. कंपनी के डायरेक्‍टर (ह्यूमन रिसोर्स) अमित नरेन ने कहा, ''हमें भरोसा है कि हम जल्‍द ही कोविड से पहले के वॉल्‍यूम पर पहुंच जाएंगे.'' व्हर्लपूल और टाटा स्‍टील ने भी कहा कि वे कोविड से पहले के हायरिंग लेवल को टारगेट कर रहे हैं.

वेदांता, डेलॉयट और फिलिप्‍स भी उन कंपनियों में शामिल हैं जो हायरिंग के आउटलुक को लेकर काफी सकारात्‍मक हैं. हायरिंग की रफ्तार को हवा देने वाले सेक्‍टरों में डिजिटल कंटेंट और ई-लर्निंग, फिनटेक, कंज्‍यूमर सर्विसेज, लॉजिस्टिक्‍स, हेल्‍थकेयर और ऑन-डिमांड सर्विसेज मुख्‍य रूप से शामिल हैं. जिन क्षेत्रों में सबसे ज्‍यादा मांग हैं, उनमें सेल्‍स, बिजनेस डेवलपमेंट, ऑपरेशंस, आईटी, प्रोडक्‍ट मैनेजमेंट, मार्केटिंग और इंजीनियरिंग हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

कंपनियों में भर्तीनौकरीकोव‍िड से पहले के स्‍तरस्‍टार्टअपसर्वेएक्‍सफीनो

ETPrime stories of the day

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?
Agriculture

Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?

7 mins read

एओन की बुधवार को जारी सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में काम करने वाली कंपनियों ने कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद लचीलारुख दिखाया है.नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) स्वास्थ्य सेवा उद्योग के शीर्ष अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को देश के लोगों को दिए जा चुके कोविड-19 टीके की खुराक के 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की सराहना की और इसे ऐतिहासिक क्षण करार दिया। देश में कोविड-19 टीके के प्रमुख प्रदाताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विभिन्न मंत्रालयों और स्वास्थ्य कर्मियों को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "श्री नरेंद्र मोदी जी, आपको हार्दिक बधाई देता हूं, क्योंकि भारत आज आपके अनुकरणीय नेतृत्व में कोविड टीकाकरण केक्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

सितंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 2,40,208 थी. कंपनी अपने जूनियर कर्मचारियों को तीसरी तिमाही में एकबारगी विशेष प्रोत्साहन देगी.अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो.अच्‍छे इंक्रीमेंट के लिए अभी दो साल करना पड़ेगा इंतजार : एक्‍सपर्ट्स

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) वैश्विक ऊर्जा कंपनी बीपी पीएलसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ साझेदारी में मुंबई के पास 'जियो-बीपी' ब्रांड के तहत अपना पहला पेट्रोल पंप खोलने जा रही है। गौरतलब है कि ब्रिटिश कंपनी ने 2019 में एक अरब डॉलर में रिलायंस के स्वामित्व वाले 1,400 से अधिक पेट्रोल पंप और 31 एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) स्टेशनों में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। रिलायंस के मौजूदा पेट्रोल पंपों को इसके बाद दोनों कंपनियों के संयुक्त उद्यम रिलायंस बीपी मोबिलिटी लि. के अधीन कर दिया गया। संयुक्त उद्यम 'जियो-बीपी' ब्रांड के तहत काम करेगा।नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) वैश्विक ऊर्जा कंपनी बीपी पीएलसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ साझेदारी में मुंबई के पास 'जियो-बीपी' ब्रांड के तहत अपना पहला पेट्रोल पंप खोलने जा रही है। गौरतलब है कि ब्रिटिश कंपनी ने 2019 में एक अरब डॉलर में रिलायंस के स्वामित्व वाले 1,400 से अधिक पेट्रोल पंप और 31 एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) स्टेशनों में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। रिलायंस के मौजूदा पेट्रोल पंपों को इसके बाद दोनों कंपनियों के संयुक्त उद्यम रिलायंस बीपी मोबिलिटी लि. के अधीन कर दिया गया। संयुक्त उद्यम 'जियो-बीपी' ब्रांड के तहत काम करेगा।अमेजन के साथ विवाद में फ्यूचर रिटेल एक पक्ष है: सिंगापुर मध्यस्थता न्यायाधिकरण

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
इलेक्ट्रॉनिक खेल on

Covid Jab: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) बना रही है। भारत के साथ-साथ दुनिया के कई देशों की इसकी आपूर्ति की जा रही है।

भारत में शीर्ष 5 रम्मी ऐप

केंद्रीय कैबिनेट (union cabinet) की आज बैठक हो रही है जिसमें केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने पर फैसला हो सकता है। इससे 1 करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को फायदा होगा। केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की जा सकती है।

ई-स्पोर्ट्स मोबाइल गेमिंग स्लीव्स

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.

आईपीएल विजेता 2020

चीन की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक Evergrande का संकट गहरा गया है। इसका असर दुनियाभर के बाजारों पर पड़ने की आशंका है। गुरुवार को कपनी के शेयरों में 14 फीसदी गिरावट आई। 17 दिन बाद हॉन्गकॉन्ग में कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग शुरू हुई थी।

आईपीएल आईपीओ जीएमपी आज

OTP: ऑनलाइन या डिजिटल प्लैटफॉर्म पर पेमेंट करते वक्त यूजर्स की ओर से ही पेमेंट किया जा रहा है, यह कन्फर्म करने के लिए मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आता है।

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी
बैकरेट मूल डेटा

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कंपनी की 4,000 करोड़ रुपये की इक्विटी पूंजी जुटाने की योजना से जुड़े मामले में प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) के आदेश के खिलाफ दायर सेबी की याचिका को "गैरजरूरी" बताते हुए खारिज कर दिया है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने कहा कि पिछले हफ्ते उसके निदेशक मंडल ने "तरजीही मुद्दे पर आगे नहीं बढ़ने और प्रस्तावित आवंटियों के साथ कार्यान्वित शेयर सदस्यता समझौते को उनकी संबंधित शर्तों के अनुसार समाप्त करने का फैसला किया था।"इसके साथ ही भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा प्रतिभूति अपीलीय

betway कल फुटबॉल परिणाम

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) वैश्विक ऊर्जा कंपनी बीपी पीएलसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ साझेदारी में मुंबई के पास 'जियो-बीपी' ब्रांड के तहत अपना पहला पेट्रोल पंप खोलने जा रही है। गौरतलब है कि ब्रिटिश कंपनी ने 2019 में एक अरब डॉलर में रिलायंस के स्वामित्व वाले 1,400 से अधिक पेट्रोल पंप और 31 एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) स्टेशनों में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। रिलायंस के मौजूदा पेट्रोल पंपों को इसके बाद दोनों कंपनियों के संयुक्त उद्यम रिलायंस बीपी मोबिलिटी लि. के अधीन कर दिया गया। संयुक्त उद्यम 'जियो-बीपी' ब्रांड के तहत काम करेगा।