स्पोर्टस्टर 0-60

स्पोर्टस्टर 0-60

time:2021-10-25 21:30:56 आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट Views:4591

फुटबॉल की बाधाओं को कैसे समझें स्पोर्टस्टर 0-60 188bet जापान,casumo टिलिन सल्केमिनेन,lovebet १०० जमा बोनस,lovebet फुटबॉल,lovebet उच्चारण,lovebet-99,बीए लॉटरी,बैकारेट इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड,बैकरेट का नंबर 1 केबल,बेटिंग वेबसाइट बिल्डर,कैसीनो जमा,चेरोकी एनसी . में कैसीनो,क्रैमर का नियम,क्रिकेट प्रश्नोत्तरी हिंदी में,ई-स्पोर्ट्स ग्रुप ने ओमेगा को लाड़ प्यार किया,मछली पकड़ने की भीड़ वीडियो,फुटबॉल युक्तियाँ आज,ग्लोबल गेमिंग कंपनी,बोर्ड गेम कैसे बनाएं,आईपीएल जिंक की कीमत,जंगल रम्मी कस्टमर केयर,लाइव कैसीनो होटल रिचमंड,लॉटरी बाजार परिणाम,लूडो हैक मोड,ओ क्रिकेट डाउनलोड,ऑनलाइन खेल baccarat,दोस्तों के साथ ऑनलाइन पोकर मुफ्त,पैरिमैच टिप्स और ट्रिक्स,पोकर ऑनलाइन डाउनलोड APK,जंगल rummy.com की समीक्षाएं,अपने दिमाग पर राज करो,रम्मीकल्चर डाउनलोडिंग ऐप,स्लॉट मशीन वीडियो 2021,स्पोर्ट्स चैनल लाइव,स्पोर्ट्सबुक विलियम हिल,टेक्सास होल्डम एक्सबॉक्स 360,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल बुंडेसलीगा,कौन सा बेटिंग प्लेटफॉर्म बेहतर है,ора 0 लवबेट,ऑनलाइन नकद खेल,क्रिकेट आज का,गोवा बीच वीडियो,तीन पत्ती न्यू,बकरी अनुसंधान केंद्र राजस्थान,बैकारेट pdf,सौभाग्य, .आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट

कोविड- 19 की दूसरी लहर को देखते हुए शिक्षा, अध्यापन क्षेत्र में मार्च महीने में नियुक्तियों में 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.
मुंबई : आईटी-सॉफ्टवेयर और खुदरा क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ने की बदौलत मार्च में इससे पिछले महीने के मुकाबले नियुक्ति गतिविधियों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई. फरवरी के 2,356 के मुकाबले मार्च 2021 में नौकरियों के विज्ञापन 2,436 दिखे.

नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है. इसमें मार्च के दौरान नियुक्तियों में 11 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई.

कोरोना वायरस महामारी के कारण खुदरा क्षेत्र पर बुरा प्रभाव पड़ा है. यह क्षेत्र भी फिर से उबरने की राह पर है जिसके तहत माह दर माह नियुक्तियों में पिछले महीने 15 फीसदी की वृद्धि हुई.

इसे भी पढ़ें : सैलरी और पर्क्‍स के पेमेंट के लिए कंपनियों ने शुरू किया क्रिप्‍टोकरेंसी का इस्‍तेमाल

नौकरी जॉबस्पीक एक मासिक सूचकांक है जो कि नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट पर डाली जानी वाली नौकरियों के आधार पर नियुक्ति गतिविधियों की गणना करता है और उन्हें रिकॉर्ड करता है.

अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों तेल एवं गैस में सात फीसदी, अकाउंटिंग-टैक्सेशन वित्त में छह फीसदी और दूरसंचार आईएसपी में नियुक्ति गतिविधियों में फरवरी के मुकाबले पांच फीसदी वृद्धि दर्ज की गई. वहीं दूसरी तरफ बीपीओ/आईटीईएस और बीएफएसआई में एक फीसदी की सामान्य स्थिति रही.

इसे भी पढ़ें : फ्रेशर्स के लिए मौका, कंपनियां बड़े पैमाने पर कर रही हैं भर्ती

कोविड- 19 की दूसरी लहर को देखते हुए शिक्षा, अध्यापन क्षेत्र में मार्च महीने में नियुक्तियों में 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं त्वरित उपभोग वाले सामानों (एफएमसीजी) में 10 फीसदी और होटल, एयरलाइंस, यात्रा क्षेत्र में आठ फीसदी गिरावट दर्ज की गई.

देश के सभी छह महानगरों और दूसरी श्रेणी के प्रमुख शहरों में मार्च के महीने में माह-दर- माह आधार पर नियुक्तियों में वृद्धि हुई. लेकिन, इसमें कोलकाता, वड़ोदरा में क्रमश: तीन और दो फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, दूसरी श्रेणी के शहरों में अहमदाबाद में मार्च में सबसे ज्यादा 13 फीसदी वृद्धि की गई.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

रोजगार के अवसरनियुक्ति गतिविधिखुदरा क्षेत्रनौकरी जॉबस्‍पीक इंडेक्‍सकोरोना वायरस

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) वाहन कलपुर्जा कंपनी भारत फोर्ज ने अपने पुणे के मुंधवा संयंत्र के स्थायी कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना(वीआरएस) की पेशकश की है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि ऐसे स्थायी कर्मचारी जो 40 साल की आयु पूरी कर चुके हैं और उनको सेवा में 10 साल पूरे हो चुके हैं, वीआरएस का लाभ उठा सकेंगे। पुणे की कंपनी भारत फोर्ज वाहन, रेलवे, वैमानिकी, समुद्री, तेल एवं गैस, निर्माण और खनन जैसे क्षेत्रों में कार्य करती है।नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) वाहन कलपुर्जा कंपनी भारत फोर्ज ने अपने पुणे के मुंधवा संयंत्र के स्थायी कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना(वीआरएस) की पेशकश की है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि ऐसे स्थायी कर्मचारी जो 40 साल की आयु पूरी कर चुके हैं और उनको सेवा में 10 साल पूरे हो चुके हैं, वीआरएस का लाभ उठा सकेंगे। पुणे की कंपनी भारत फोर्ज वाहन, रेलवे, वैमानिकी, समुद्री, तेल एवं गैस, निर्माण और खनन जैसे क्षेत्रों में कार्य करती है।इन तरीकों से आप घर बैठे कमा सकते हैं पैसा

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 182 रुपये की मजबूती के साथ 47,023 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 46,841 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। हालांकि, चांदी की कीमत 178 रुपये की गिरावट के साथ 64,721 रुपये प्रति किलोग्राम रह गयी। पिछले कारोबारी सत्र में यह 64,899 रुपये प्रति किलो के भाव पर बंद हुई थी। सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये का मूल्य 18आईबीए ने बैंक कर्मचारी और अधिकारी संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता नई सहमति के साथ सम्पन्न होने की बुधवार को घोषणा की.सिर्फ 10% कर्मचारी ऑफिस लौटे : रिपोर्ट

पिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने सोमवार को कहा कि विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना के तहत निवेश करने की इच्छुक कंपनियों की चिंताओं के समाधान के लिए सचिवों के अधिकार प्राप्त समूह (ईजीएस) की बैठक बुलाई जाएगी। सिंह ने उद्योग मंडल फिक्की द्वारा यहां ‘विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी में उक्त बात कही। उन्होंने कहा कि योजना का लाभ लेने वाली कंपनियों से नवंबर के दूसरे सप्ताह से आवेदन मांगे जाएंगे। सिंह ने बैठक के लिए कोई समयसीमा बताए बिना कहा कि अगर किसी हितधारक कीPM Modi: प्रधानमंत्री ने वाराणसी रेलवे स्‍टेशन पर नए एग्‍जीक्‍यूटिव लाउंज का लोकार्पण किया

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
फुटबॉल विशेषज्ञ पहले

बाबर आजम (Babar Azam) ने रविवार को टीम की भारत पर पहली वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाई। रविवार के मैच में बाबर आजम के बल्ले से धुंआधार 68 रन निकले और वह नॉट आउट रहे।

लूडो एपीके डाउनलोड

भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.

गोवा हनीमून पैकेज

नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है.

टेक्सास होल्डम यूट्यूब कैसे खेलें

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) घरेलू हाजिर बाजार की मजबूत मांग के कारण वायदा बाजार में सोमवार को तांबा वायदा भाव 0.87 प्रतिशत की तेजी के साथ 771.65 रुपये प्रति किलो हो गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में नवंबर माह में डिलीवरी होने वाले तांबा की कीमत 6.65 रुप़ये अथवा 0.87 प्रतिशत की तेजी के साथ 771.65 रुपये प्रति किग्रा हो गयी जिसमें 3,692 लॉट के लिये सौदे किये गये। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर मांग बढ़ने के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे तांबा वायदा कीमतों में तेजी आई।

लाइव कैसीनो वेबसाइटों

डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी