परिमच कज़ाकस्तान हॉकी ओपन 2021

Publishing time:2021-10-21 17:03:34

राशि वार परिमच कज़ाकस्तान हॉकी ओपन 2021 betway लॉगिन पेज,लियोवेगैस सट्टेबाजी ऐप,lovebet 712,lovebet ज्वाइनिंग ऑफर,lovebet युगांडा ऐप डाउनलोड,365 स्पोर्ट्स बेटिंग संपर्क नंबर,बैकारेट बेटिंग वेबसाइट,बैकारेट उद्धरण,सीबीएसई में पांच विषयों में सर्वश्रेष्ठ,क्या ऑनलाइन जुआ baccarat काम कर सकता है?,कैसीनो ऑनलाइन कनाडा,शतरंज री,क्रिकेट डार्ट्स,डी स्पोर्ट्स पीएसएल 2020,यूरोपीय कप फुटबॉल रिपोर्ट,फुटबॉल डिजिटल स्कोर लाइव,जुआ साइटें कोशिश करने के लिए पैसे देती हैं,खुश किसान उबोरका,इंडिबेट बोनस,जैकपॉट गेम मशीन,नवीनतम गेमिंग मशीनें,लाइव रूले बोनस शर्तें,लॉटरी ऑड्स कैलकुलेटर,एम.रम्मीसर्कल ऐप,ऑनलाइन कैसीनो के खेल कोई जमा नहीं,ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म कंपनी,ऑनलाइन स्लॉट ब्रिटेन,पोकर 888 डाउनलोड,पोकरस्टार्स एपीके डाउनलोड,रूले वीडियो चैट ऐप android,रम्मी के,सीरी ए लवबेट,स्लॉट या मज़ा लास वेगास,स्पोर्ट्स टीवी चैनल,तीन पत्ती असली,सबसे प्रसिद्ध सट्टेबाजी मंच,क्रिकेट में आभासी आंख,विजडन क्रिकेट पुस्तक संग्रह,अमर प्रेम,कैटरीना जा,खेलो पर जुआ bani,जोकर खान की वीडियो,पोकर रोबोट,बेटा इमेज,लकी खेल लॉटरी रिजल्ट,स्टेटस लव स्टोरी, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?
Agriculture

Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?

7 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.हम सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के पांच ऐसे विकल्प बता रहे हैं जिससे उनकी मेहनत की कमाई पर अच्छी नियमित आय आती रहे.क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.एओन की बुधवार को जारी सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में काम करने वाली कंपनियों ने कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद लचीलारुख दिखाया है.अच्‍छे इंक्रीमेंट के लिए अभी दो साल करना पड़ेगा इंतजार : एक्‍सपर्ट्स

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है.इसके साथ ही देश के इस सबसे बड़े बैंक ने कहा कि वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्‍कीम (वीआरएस) लागत में कटौती करने के लिए नहीं है.रेलवे में 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


कैसीनो में सुंदरता
गोल्ड रश फिशिंग वेस्टपोर्ट वा
लॉटरी शर्ली जैक्सन
लॉटरी नागिन
रम्मीकल्चर कानूनी
lovebet free.net
ऑनलाइन पैसे बनाएं bihari
lovebet विदड्रॉल इंडिया
शतरंज 720
lovebet भारत में काम नहीं कर रहा है
कैसे एक कैसीनो में रूसी रूले खेलने के लिए
ओडिबेट्स प्रेडिक्शन टुडे गेम्स
घर के लिए स्लॉट मशीन
क्या कोई वास्तविक पैसा बैकारेट ऑनलाइन है?
शतरंज
रमी हिंदी meaning
उत्पत्ति कैसीनो बोनस ओहने आइंज़ाहलुंग
लाइव रूले ऑनलाइन कनाडा
शुरुआती के लिए पोकर
चैंपियंस लीग 2021 पर बेट कैसे लगाएं
क्रिकेट यॉर्कशायर
आभासी क्रिकेट किट
क्रिकेट मैच आज
fun88 ऐप एंड्रॉइड
ऑनलाइन नकद जुआ टूर
रम्मी ट्यूटोरियल
किस ऑनलाइन बैकारेट की अच्छी प्रतिष्ठा है