पेशेवर फ़ुटबॉल साइट

Publishing time:2021-10-21 17:58:15

लॉटरी x गुणक पेशेवर फ़ुटबॉल साइट betway स्पोर्ट ऐप,लियोवेगास गमस्टॉप,lovebet आ,lovebet लाइव कैसीनो,lovebet वीडियो,150g . द्रव्यमान की एक क्रिकेट गेंद,बैकारेट शतरंज हॉल,भारत में बैकारेट रूज 540 की कीमत,बेटिंग एजेंसी की वेबसाइट,कैसीनो 06200,कैसीनो आरडी रहस्यवादी सीटी,चेसिंघम गार्डन यॉर्क,क्रिकेट क्षेत्ररक्षण की स्थिति,डेलावेयर फुटबॉल लॉटरी कार्ड,यूरोपीय कप भविष्यवाणी आज रात,फुटबॉल बाधा बाधाओं विश्लेषण सॉफ्टवेयर,गेमिंग आधिकारिक वेबसाइट,एचडी कैसीनो वॉलपेपर,इनशोर रश फिशिंग चार्टर्स,जैकपॉट हिंदी अर्थ,लाइव लाठी bet365,लाइव रूले मिस्टर ग्रीन,लॉटरी सांबद रात 8 बजे,मोबाइल प्ले रम्मी,ऑनलाइन कैसीनो मिशिगन,ऑनलाइन पैसा जुआ मंच,नकद के साथ खाता खोलें,पोकर बोर्ड गेम,पूल रम्मी xp,शाही शहद,रमी मॉडल डाउनलोड,स्काई वेगास जैकपॉट किंग गेम्स,स्लॉट विला,खेल ज़िप,टेक्सस ने उन्हें जीतते हुए हाथ पकड़ा,रम्मी क्लब,मोबाइल पर लाइव फुटबॉल देखें,विश्व कप वेबकास्ट,आईपीएल यस्टरडे मैच,कैसीनो के खेल badminton,खेलो पर जुआ vpn,जोकर पिक्चर,फुटबॉल ची माहिती मराठी,बेटा घर पर कैसे बनाएं,लूडो वीडियो डाउनलोड,स्पोर्ट्स गक, .China real estate crisis: ग्लोबल मार्केट्स के लिए चीन से बजी खतरे की घंटी, Evergrande का शेयर धड़ाम

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

China real estate crisis: ग्लोबल मार्केट्स के लिए चीन से बजी खतरे की घंटी, Evergrande का शेयर धड़ाम

Story outline

  • चीन में रियल एस्टेट संकट गहराने से इकॉनमी के प्रभावित होने की आशंका
  • ग्लोबल शिपिंग क्राइसिस और बिजली संकट के कारण इकॉनमी पहले ही प्रभावित
  • रियल एस्टेट गतिविधियों में भारी कमी, सीमेंट और स्टील उत्पादन में भारी कमी
  • 17 दिन बाद Evergrande के शेयरों की ट्रेडिंग बहाल हुई लेकिन 14% गिरा शेयर
Evergrande के शेयरों में आज फिर 14 फीसदी गिरावट आई।
नई दिल्ली
चीन में रियल एस्टेट संकट (real estate crisis) गहरा गया है जिससे वित्त वर्ष 2022 में ग्रोथ के बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है। पहले ही ग्लोबल शिपिंग क्राइसिस (global shipping crisis) और बिजली की कमी के कारण देश की इकॉनमी बुरी तरह प्रभावित हुई है। रियल एस्टेट गतिविधियों में भारी कमी आई है। पिछले महीने सीमेंट और स्टील उत्पादन में भारी कमी आई। प्रॉपर्टी सेल्स भी गिरी है और नए प्रोजेक्ट्स नहीं बन रहे हैं।

इससे सितंबर में प्रॉपर्टी में निवेश गिरा है। मार्च 2020 के बाद पहली बार यह स्थिति पैदा हुई है। बुधवार को National Bureau of Statistics ने बताया कि अक्टूबर में देश के 70 प्रमुख शहरों में औसत हाउसिंग कीमतों में कमी आई है। Goldman Sachs के अनुमानों के मुताबिक सितंबर की तुलना में इसमें 0.5 फीसदी कमी आ सकती है। अप्रैल 2015 के बाद पहली बार इसमें गिरावट की आशंका है। Evergrande जैसी कंपनियां भारी कर्ज में डूबी हैं। इसकी आंच रियल एस्टेट सेक्टर और व्यापक इकॉनमी तक पहुंच सकती है।

7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों को आज मिलेगा दिवाली का गिफ्ट! 3 फीसदी बढ़ सकता है DA

इस बीच Evergrande के शेयरों में आज फिर 14 फीसदी गिरावट आई। 17 दिन बाद हॉन्गकॉन्ग में कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग शुरू हुई थी। खबरों के मुताबिक रियल एस्टेट कंपनी Hopson Development इसकी प्रॉपर्टी सर्विसेज यूनिट में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकती है। लेकिन बुधवार को Evergrande ने कहा कि 2.6 अरब डॉलर की यह डील आगे नहीं बढ़ पाई क्योंकि दोनों कंपनियों के बीच इस पर सहमति नहीं बन पाई।
Evergrande का संकट गहराने का असर दुनियाभर के बाजारों पर देखने को मिल सकता है।

Evergrande पर 300 अरब डॉलर से अधिक कर्ज है जो चीन की जीडीपी के 2 फीसदी के बराबर है। 1996 में स्थापित यह कंपनी की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक है। अर्थशास्त्री एक दशक से चेतावनी देते रहे हैं कि चीन का बढ़ता कर्ज एक संभावित खतरा है। सत्तारूढ़ दल ने 2018 से इस तरह के वित्तीय जोखिमों को कम करने को प्राथमिकता दी है। लेकिन कॉरपोरेट, सरकार और परिवारों का ऋण आर्थिक उत्पादन के 270 फीसदी (2018) से पिछले साल बढ़कर लगभग 300 फीसदी हो गया। यह एक मध्यम आय वाले देश के लिए असामान्य रूप से अधिक है।

टॉपिक

china real estate crisisevergrande share priceचीन रियल एस्टेट संकटएवरग्रांड संकटएवरग्रांड लेटेस्ट न्यूजएवरग्रांड क्राइसिसevergrande crisisevergrande share fallevergrande share newsevergrande impact on global markets

ETPrime stories of the day

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
China real estate crisis: ग्लोबल मार्केट्स के लिए चीन से बजी खतरे की घंटी, Evergrande का शेयर धड़ाम

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बृहस्पतिवार को 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गयी जिसके साथ देश भर में ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गयीं। ईंधन की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा किया गया है।सरकारी खुदरा ईंधन विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड 106.54 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.44 रुपये प्रति लीटर हो गयी।वहीं मुंबई में, डीजल अब 103.26 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 95.27 रुपये प्रति लीटर है।कीमतों में बढ़ोतरी का यह लगातार दूसरा दिनमुंबई, 21 अक्टूबर (भाषा) रुपया बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले तीन पैसे चढ़कर 74.85 पर पहुंच गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.86 पर खुला और फिर 74.85 पर पहुंच गया जो पिछले बंद के मुकाबले केवल तीन पैसे की तेजी को दिखाता है। रुपया बुधवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 47 पैसे की तेजी के साथ 74.88 पर बंद हुआ था जो करीब दो हफ्ते में उसकी सबसे मजबूत स्थिति थी। इस बीच, छह मुद्राओं की तुलना में डॉलर का रुख दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.01 प्रतिशत चढ़कर 93.56 परसुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

इंटेल उन्नति डेटा-सेंट्रिक लैब्स शैक्षणिक संस्थानों को देश में तकनीकी कौशल की कमी को खत्म करने, इंडस्ट्री के लिए उभरती तकनीक से लैस युवाओं को तैयार करने और भारत की डिजिटल इकोनॉमी में बदलाव के लिए आवश्यक गति प्रदान करने में मदद करेगी।इंडेक्‍स फंडों की तरह ईटीएफ अमूमन किसी खास मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करते हैं. इनका प्रदर्शन उस इंडेक्‍स जैसा होता है.मुझे रिटायरमेंट के लिए 21 साल में 1 करोड़ रुपये जुटाना है, कैसे प्‍लान बनाऊं?

साल में कम से कम एक निवेश की समीक्षा जरूर करें और दोबारा संतुलन बनाएं. अपने लिए पर्याप्‍त लाइफ इंश्‍योरेंस खरीदें.अपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है.क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


खेल आधा पंत
ऑनलाइन गेम जियो मोबाइल
आरयूले वर्तमान अनिश्चित काल
असली पैसा ऑनलाइन शतरंज का कमरा
188bet एक्सओ सो
जंगल रम्मी कैश जोड़ें
lovebet-आ
betway का हिंदी अर्थ
लाइव कैसीनो लास वेगास
स्पोर्ट्स शॉप नियर मी
लाइव कैसीनो मेगा बॉल
ऑनलाइन कैसीनो शब्दशः
ऑनलाइन गेम jio phone
क्रिकेट 19
रम्मीकल्चर नकद निकासी
यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल सीरी एक बड़ा नाम
ख क्रिकेट चमगादड़
पोकर जोकर
21 बजे lyrics
स्पोर्ट्स बूट
विश्व कप फुटबॉल लॉटरी भविष्यवाणियां
पोकर c3
घ खेल कार्यक्रम
क्रिकेट हाइलाइट्स 2021
लियोवेगैस ऑड्स
स्लॉट
कैसीनो बीच बोर्डवॉक पार्किंग